भाजपा सांसद अश्वनी चौपड़ा के स्वास्थ्य लाभ व दीर्घायु की कामना लेकर लिए गायों के लिए सवामणी लगाई

महेन्द्रगढ़ : विनीत पंसारी:

स्थानीय श्री गौशाला धोलपोश आश्रम के प्रांगण में पंजाब केसरी कार्यालय महेन्द्रगढ़ के पत्रकार प्रवीणकुमार, वरिष्ठ पत्रकार-शिक्षाविद् एवं साहित्यकार प्रतापसिंह शास्त्री व पत्रकार राधेश्याम दिल्लीवान ने दैनिक पंजाब केसरी अखबार के संपादक एवं भाजपा सांसद अश्वनी चौपड़ा के स्वास्थ्य लाभ व दीर्घायु की कामना लेकर लिए गायों के लिए सवामणी लगाई । सवामणी से पूर्व पं. बिल्लू ने उनका सपत्नीक पूजन व संकल्प का कार्य सम्पन्न करवाया ।

वरिष्ठ पत्रकार श्री शास्त्री ने बताया कि संपादक एवं माननीय सांसद अश्वनी कुमार कुछ समय से बीमार चल रहे हैं । अमेरिका में अनुभवी एवं योग्य चिकित्सकों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है । प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर यज्ञ-हवन का आयोजन कर उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की दुआएं की जा रही हैं । उन्होंने बताया कि प्रतिष्ठित अखबार पंजाब केसरी के संपादक एवं सांसद के पिता स्व. श्री रमेशचन्द तथा पितामह स्व. श्री लाला जगतनारायण ने अपनी निर्भिक व निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए शहादत देकर मिसाल कायम की ।



उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए अश्वनी कुमार अपने अखबार के सम्पादकीय में निष्पक्ष व निर्भिकता से विचारों को व्यक्त कर रहे हैं जिन्हें पाठक सबसे पहले बड़े चाव से पढ़ते हैं । पत्रकारिता के क्षेत्र में उनकी अपनी पृथक व बेदाग छवि पाठकों के हृदयों को छू लेती है । श्री शास्त्री ने बताया कि वह सम्पादक महोदय से कई बार उनके कार्यकाल में व्यक्तिगत मिल चुके हैं । वे दीन-दु:खियों, वंचितों, शोषितों व गरीबों के प्रति विशेष सहानुभूति रखते हैं । जिस किसी को भी उनकी अस्वस्थता के बारे में पता चला वह उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहा है ।

वरिष्ठ पत्रकार हरबिलास बालवान, विजय कौशिक, मोहनलाल अग्रवाल, सुशील शर्मा सहित अनेक पत्रकारों ने सम्पादक महोदय के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व लम्बी उम्र की कामना की । गौशाला के संरक्षक दयाशंकर तिवाड़ी ने भी पंजाब केसरी के संपादक एवं सांसद महोदय के स्वास्थ्य लाभ की कामना की । उन्होंने कहा कि गाय की सेवा से मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं तथा अनिष्ट टल जाते हैं। गौसेवा कभी निष्फल नहीं जाती है । इस अवसर पर श्रवण देवी, रीना देवी, गौसेवक प्रमोद बेवल, गौशाला के प्रधान रिसालसिंह यादव, दिनेश यादव, पार्षद सोनू, रामावतार शास्त्री, लोकेश, प्राची, हर्षिता सहित गौशाला स्टाफ उपस्थित था ।

फोटो :- गायो के लिए सवामणी लगाते हुुुए सभी पत्रकारगण

Comments